भारत जोड़ो न्याय यात्रा: झारखंड में राहुल बोले- आदिवासी भाइयों के जल, जंगल, जमीन की रक्षा कांग्रेस करती है, करती रहेगी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि आदिवासी भाइयों के जल, जंगल, जमीन की रक्षा कांग्रेस पार्टी करती है और करती रहेगी। हम आपके साथ खड़े हैं। आपकी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए हम 24 घंटे काम करेंगे और आपको न्याय दिलवाकर रहेंगे।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लोगों से संवाद करते राहुल गांधी।
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लोगों से संवाद करते राहुल गांधी।
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' जारी है। इस समय यात्रा झारखंड सो होकर गुजर रही है। रविवार को झारखंड के धनबाद से यात्रा शुरू हुई। इस दौरान यात्रा में भारी भीड़ देखी गई। यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों से संवाद किया। उन्होंने कहा, "पब्लिक सेक्टर यूनिट हिंदुस्तान की जनता की प्रॉपर्टी है, लेकिन मोदी सरकार इन्हें चुनिंदा 2-3 अरबपतियों को पकड़ा रही है, मुझे लगता है थोड़े वक्त में झारखंड की स्टील इंडस्ट्री को भी ये अपने 2-3 मित्रों को पकड़ा देंगे। हम इसके खिलाफ खड़े हैं।

राहुल गांधी ने आगे कहा, "आदिवासी भाइयों के जल, जंगल, जमीन की रक्षा कांग्रेस पार्टी करती है और करती रहेगी। हम आपके साथ खड़े हैं। आपकी शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए हम 24 घंटे काम करेंगे और आपको न्याय दिलवाकर रहेंगे।"

उन्होंने कहा, “पिछले साल हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' की थी, जिसका लक्ष्य देश को जोड़ना था। हमने देश को यह संदेश दिया कि कांग्रेस 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान' खोलती है।"

राहुल गांधी ने कहा कि इस बार हमने मणिपुर से महाराष्ट्र तक की यात्रा शुरू की है, जिसमें हमने 'न्याय' शब्द जोड़ दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज देश में आर्थिक अन्याय हो रहा है। देश के चुनिंदा पूंजीपतियों को आपकी सारी संपत्ति सौंपी जा रही है।


उन्होंने कहा, “इसके साथ ही नोटबंदी और जीएसटी के कारण जो बेरोजगारी फैली है, यह यात्रा उसके खिलाफ है। पहले PSUs में आपको रोजगार मिलता था, उन सभी का एक-एक कर निजीकरण किया जा रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मोदी सरकार झारखंड की स्टील इंडस्ट्री भी अपने पूंजीपति मित्रों को सौंप देगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;