भारत जोड़ो न्याय यात्रा: खड़गे ने शाह को लिखी चिट्ठी, 'यात्रा पर BJP कार्यकर्ताओं के हमले, पुलिस दे रही संरक्षण'

खड़गे ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को जरूरी सुरक्षा नहीं दी जा रही, बीजेपी के कार्यकर्ता यात्रा पर हमले कर रहे हैं और असम पुलिस ऐसा करने वालों को संरक्षण दे रही है।

फोटो: inc
फोटो: inc
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम पहुंचने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा और हमला किया। इसी बीच राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला भी सामने आया। इन सभी मामलों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने कहा कि असम में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को जरूरी सुरक्षा नहीं दी जा रही, बीजेपी के कार्यकर्ता यात्रा पर हमले कर रहे हैं और असम पुलिस ऐसा करने वालों को संरक्षण दे रही है।

पत्र में क्या लिखा-

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने लिखा- दुर्भाग्य से जब से यात्रा 18 जनवरी, 2024 को असम में प्रवेश कर रही है, ऐसे कई उदाहरण हैं जहां असम पुलिस राहुल गांधी को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने में आनाकानी कर रही है, जो Z+ सुरक्षा के हकदार हैं।

1. असम में यात्रा के प्रवेश के पहले दिन 18 जनवरी 2024 को असम पुलिस को यात्रा के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने के बजाय सिलीसागर जिले में बीजेपी के पोस्टरों की सुरक्षा करते हुए पाया गया।

2. असम में यात्रा के दूसरे दिन 19 जनवरी 2024 को बीजेपी से जुड़े उपद्रवियों को लखीमपुर जिले में बीजेएनवाई के पोस्टरों और होर्डिंग्स को तोड़ते और उतारते हुए पकड़ा गया।

3. 21 जनवरी 2024 को जैसे ही यात्रा अरुणाचल प्रदेश के रास्ते असम लौटी, सोनितपुर जिले में यात्रा पर एक और अपमानजनक हमला हुआ। सोनितपुर जिले में स्थानीय पुलिस अधीक्षक मुख्यमंत्री, शॉन, हिमंत बिस्वा समा के भाई हैं। उन्होंने देखा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमारे महासचिव जयराम रमेश के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सोशल मीडिया टीम पर हमला किया और उनके साथ मारपीट की। जयराम रमेश की कार पर हमला किया गया, जबकि उपद्रवियों ने एबी-बीजेएनवाई के नारे लगाए, वाहन पर लगे बीजेएनवाई स्टिकर को उतार दिया और अंदर यात्रियों पर पानी फेंकने का प्रयास किया।

4. उसी दिन सोनितपुर जिले में बीजेपी के जिला पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे और राहुल गांधी के काफिले को रोक दिया। इसके बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के साथ मारपीट की। खड़गे ने गृहमंत्री से मामले में दखल देने और सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;