भारत जोड़ो यात्रा में भावुक पल! रोहित वेमुला की मां से मिलकर राहुल बोले- कदमों को नया साहस, और मन को नई शक्ति मिली

तेलंगाना के शमशाबाद से 55वें दिन पदयात्रा की शुरूआत हुई। हजारों की संख्या में लोग हर रोज इस पदयात्रा से जुड़ रहे हैं। पदयात्रा के बीच आज एक भावुक तस्वीर सामने आई, जब रोहित वेमुला की मां राहुल गांधी से मिलीं।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जारी है। तेलंगाना के शमशाबाद से 55वें दिन पदयात्रा की शुरूआत हुई। यात्रा को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रही है। हजारों की संख्या में लोग हर रोज इस पदयात्रा से जुड़ रहे हैं। लोग पदयात्रा में राहुल गांधी को लेकर बेहद उत्साहित हैं। पदयात्रा के बीच आज एक भावुक तस्वीर सामने आई, जब रोहित वेमुला की मां राहुल गांधी से मिलीं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “रोहित वेमुला, सामाजिक भेदभाव और अन्याय के विरुद्ध मेरे संघर्ष का प्रतीक है, और रहेगा। रोहित की माताजी से मिल कर, यात्रा के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे कदमों को नया साहस, और मन को नई शक्ति मिली।”


कौन हैं रोहित वेमुला?

17 जनवरी 2016 को हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के पीएचडी छात्र रोहित वेमुला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या से पहले रोहित वेमुला ने एक चिट्ठी भी लिखी थी। इसमें उन्होंने फेलोशिप में देरी होने की बात कही थी। इसके बाद उनकी आत्महत्या का कारण भी इसे ही माना गया। देखते ही देखते देशभर में इस आत्महत्या पर आंदोलन शुरू हो गया। बाद में सरकार ने फरवरी 2016 में इस मामले की जांच के लिए एक आयोग का गठन किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia