भारत जोड़ो यात्राः अकोला गांव पहुंचकर राहुल गांधी ने इतिहास दोहराया, गांधीजी ने 1933 में किया था यहां का दौरा

राहुल गांधी ने कहा कि कोई योजना नहीं थी, यह महज एक संयोग है। गांधी जी एक महान शख्सियत थे जिन्होंने पूरे देश को दिशा दी, लेकिन मैं वैसा नहीं हूं। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि धन बल के जरिये विपक्षी दलों को खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के अकोला के एक गांव पहुंचे। खास बात यह है कि वहां पहुंचकर उन्होंने 89 साल पुराने इतिहास को दोहराया है। दरअसल महात्मा गांधी ने अपनी यात्रा के दौरान 1933 में महाराष्ट्र के अकोला का दौरा किया था। हालांकि, राहुल गांधी ने इसे महज इत्तेफाक बताया है।

अकोला के गांव पहुंचने पर मीडियाकर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या आज (17 नवंबर) की इस यात्रा की योजना बनाई गई थी या यह अन्यथा है, राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए कहा कि यह एक मौका था, जो उन्हें उसी दिन यहां ले आया, जिस दिन ठीक 89 साल पहले गांधी जी अपनी एक यात्रा के दौरान यहां पहुंचे थे।


एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान योजना के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, "नहीं, यह कोई योजना नहीं थी, यह एक संयोग है और मैं खुश हूं। गांधी जी एक महान शख्सियत थे जिन्होंने पूरे देश को दिशा दी, लेकिन मैं वैसा नहीं हूं, लेकिन इस इत्तेफाक के लिए मैं खुश हूं।"इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि धन बल के लालच में देश में विपक्षी दलों को खत्म करने की हर संभव कोशिश की जा रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि जब भी वे नोटबंदी, अर्थव्यवस्था, महंगाई, चीन, संसद जैसी जनता की चिंताओं को उठाने का प्रयास करते हैं, माइक बंद कर दिए जाते हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों की प्रमुख समस्याओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये देश के किसानों और युवाओं से संबंधित हैं, जो महसूस करते हैं कि उनका कोई भविष्य नहीं है और वह इन मुद्दों को उठा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम यात्रा में इन सभी सवालों को उजागर कर रहे हैं और जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, हर जगह लाखों लोग जुड़ रहे हैं और हम पर प्यार बरस रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia