भारत जोड़ो यात्रा कल कर्नाटक में करेगी प्रवेश, भारी समर्थन के साथ तमिलनाडु के बाद केरल में भी सफर हुआ पूरा

भारत जोड़ो यात्रा कल चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट कस्बे से होते हुए कर्नाटक में प्रवेश करेगी। राज्य में 511 किलोमीटर की यात्रा के दौरान गुंडलूपेट, मांड्या, मैसूर, चित्रदुर्ग और बेल्लारी में रैलियां होंगी। यात्रा रायचूर से आंध्र प्रदेश में प्रवेश करेगी।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के बाद केरल में भी अपने चरण के सफल समापन के बाद शुक्रवार को कर्नाटक में प्रवेश करने वाली है। कर्नाटक कांग्रेस यात्रा का स्वागत करने और इसके लिए अधिकतम समर्थन जुटाने के लिए अंतिम तैयारी में जुटी हुई है।

भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में चामराजनगर जिले के गुंडलुपेट कस्बे से होते हुए राज्य में प्रवेश करेगी। यात्रा के दौरान गुंडलूपेट, मांड्या, मैसूर, चित्रदुर्ग और बेल्लारी में रैलियों की योजना बनाई गई है। यात्रा राज्य के रायचूर जिले के माध्यम से पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में प्रवेश करेगी।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार अन्य नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा को बड़ी सफलता दिलाने के लिए विशेष प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने पूरे राज्य का दौरा किया था और नेताओं को राहुल गांधी के साथ चलने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों को इकट्ठा करने की विशिष्ट जिम्मेदारी सौंपी है। नेता विपक्ष सिद्धारमैया के 75वें जन्मदिन समारोह को सफलतापूर्वक आयोजित करने के बाद पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ सफलता प्राप्त करने की उम्मीद है।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

शिवकुमार ने गुरुवार को लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से यात्रा को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि 1947 में कांग्रेस ने आजादी पाने के लिए पूरे देश को एकजुट किया। इसी तरह 75 साल बाद हमने एकता का संकल्प लिया है, रैली बदलाव की ओर पहला कदम है। नफरत की राजनीति और मनमानी शासन के खिलाफ आवाज उठाई गई है। उन्होंने कहा कि मैं रैली में भाग लेने के लिए विपक्षी नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सभी क्षेत्रों के लोगों को आमंत्रित करता हूं। हर दिन हम 20 किलोमीटर की दूरी तय करने जा रहे हैं।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia

भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में 511 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसमें सात संसदीय क्षेत्र और 20 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे। पहले चरण में रैली गुंडलूपेट, नंजनगुड, मैसूर, मांड्या और मेलकोट में होगी। मेलुकोट के रंगनाथपुरा से होते हुए यह मध्य कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में प्रवेश करेगी। ओबालापुर से बेल्लारी जिले से होते हुए दूसरे चरण में रायचूर में प्रवेश करेगी।
यात्रा के माध्यम से राज्य में कांग्रेस की जमीन और मजबूत होने की उम्मीद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia