भारतीय किसान यूनियन ने 16 फरवरी को किया भारत बंद का ऐलान, टिकैत बोले- MSP समेत उठाए जाएंगे कई मुद्दे, की ये अपील

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि दुकानों को भी बंद रखने का अनुरोध है। दुकानदारों से अपील है कि वह उस दिन दुकान न खोलें।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय किसान यूनियन ने MSP समेत कई मांगों को लेकर भारत बंद का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दी है। उन्होंने कहा कि 16 फरवरी को भारत बंद रहेगा। भारत बंद में कई संगठन हिस्सा लेंगे। इसमें किसान मोर्चा समेत कई संगठन शामिल होंगे।

टिकैत ने अपील की कि किसान 16 फरवरी को खेत में काम न करें। उन्होंने कहा कि पहले भी अमावस्या जब होती थी तो किसान एक दिन काम नहीं करते थे। 16 फरवरी किसानों के लिए अमावस्या ही है। एग्रीकल्चर हड़ताल देश में रखें तो इससे एक बड़ा मैसेज जाएगा।


भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने कहा कि दुकानों को भी बंद रखने का अनुरोध है। दुकानदारों से अपील है कि वह उस दिन दुकान न खोलें। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्टर्स से भी कहा है कि एक दिन के लिए बंद रखें। अन्य संगठन भी इसमें शामिल होंगे। टिकैत ने कहा कि एक दिन किसानों और मजदूरों के नाम रहेगा। उन्होंने कहा कि बंद के जरिए MSP, नौकरी, अग्निवीर, पेंशन समेत अन्य मुद्दे उठाए जाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;