महाराष्ट्र के मंत्री पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता ने फेंकी स्याही, दो महीने में BJP नेताओं के साथ दूसरी घटना

इससे पहले 8 सितंबर को एक अन्य बीजेपी नेता और मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल पर समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे कुछ धनगर कार्यकर्ताओं ने हल्दी डाल दी थी। इस बार पुलिस ने कड़ी सुरक्षा तैनाती की थी, फिर भी मैंदर्गीकर ने पाटिल पर स्याही फेंक दी।

महाराष्ट्र के मंत्री और BJP नेता पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता ने फेंकी स्याही
महाराष्ट्र के मंत्री और BJP नेता पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता ने फेंकी स्याही
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में सार्वजनिक क्षेत्र की नौकरियों के निजीकरण की शिंदे सरकार की नीति के विरोध में भीम आर्मी के एक कार्यकर्ता ने राज्य के मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल पर स्याही फेंक दी। राज्य में दो महीने में यह दूसरी घटना है, जिसमें मंत्रियों को निशाना बनाया गया है।

यह घटना रविवार देर शाम सोलापुर के सरकारी गेस्ट हाउस में हुई, जब भीम आर्मी के कार्यकर्ता अजय मैंदर्गीकर मंत्री चंद्रकांत पाटिल को फूलों का गुलदस्ता भेंट करने के बहाने अंदर घुस आए और मंत्री पर स्याही फेंक दी। वहां तैनात एक पुलिस दल ने तुरंत मैंदर्गीकर को पकड़ लिया और वहां से दूर ले गए। पाटिल सोलापुर जिले के अपने पहले दौरे पर पहुंचे थे, जहां का पिछले सप्ताह उन्हें नया संरक्षक मंत्री नियुक्त किया गया था।


इससे पहले 8 सितंबर को एक अन्य बीजेपी नेता और मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल पर समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे कुछ धनगर कार्यकर्ताओं ने हल्दी डाल दी थी। उस समय धनगर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक शेखर बंगले को पुलिस ने पकड़ लिया था और बाद में हिरासत में ले लिया था।

पिछली घटना से सबक लेते हुए इस बार पुलिस ने गेस्ट हाउस में कड़ी सुरक्षा तैनाती की थी, फिर भी मैंदर्गीकर एक बड़ा गुलदस्ता लेकर अंदर जाने में कामयाब रहे, सुरक्षा का उल्लंघन किया और पाटिल पर स्याही फेंक दी, यहां तक ​​कि उनके कुछ समर्थकों ने काले झंडे लहराए और बीजेपी विरोधी नारे भी लगाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia