भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में भयंकर आग, कई बच्चे झुलसे, तीन की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से खबर आ रही है कि वहां के कमला नेहरू अस्पताल के बाल रोग विभाग में आग लगने से तीन बच्चों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा को सौंपी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में बच्चों के वार्ड में आग लगने की खबर है। जिस वार्ड में आग लगी है उसमें दो दर्जन से अधिक बच्चों के भर्ती होने की जानकारी सामने आ रही है।

इस आग की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि स्वंय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। उन्होंने इस मामले की जांच का जिम्मा एसीएस लोक स्वास्थ्य एंव चिकित्सा शिक्षा को सौंपा है।

मुख्यमंत्री ने हा है कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। हादसा किस कारण से हुआ, फिलहाल यह साफ नहीं है। हालांकि शुरु में शॉर्ट सर्किट की बात सामने आ रही थी, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि सिलेंडर या वेंटिलेटर में ब्लास्ट होना भी आग का कारण हो सकता है।

घटना की जानकारी मिलने पर मध्य प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग और डीआईजी इरशाद वली भी मौके पर पहुंचे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने इससे पहले सभी बचचों के सकुशल होने की कामना करते हुए मामले की जांच कराए जाने का आग्रह किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Nov 2021, 11:31 PM