लव जिहाद पर भूपेश बघेल ने बीजेपी को दिखाया आईना, पूछा- आपके नेताओं के परिवार में हुआ अंतर-धार्मिक विवाह क्या?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई बीजेपी नेताओं द्वारा ‘लव जिहाद’ पर कानून बनाने की मांग पर भगवा पार्टी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कई बीजेपी नेताओं के परिवार के सदस्यों ने भी अंतर-धार्मिक विवाह किया है। आखिर वो क्या है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद अब लव जिहाद पर कानून के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी को घेरा है। सीएम भूपेश बघेल ने ‘लव जिहाद’ पर चल रहे विवाद पर कहा कि कई बीजेपी नेताओं के परिवार के सदस्यों ने दूसरे धर्म में शादी की है, तो क्या वो भी लव जिहाद है?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को भगवा पार्टी पर करारा हमला बोलते हुए कहा, “कई बीजेपी नेताओं के परिवार के सदस्यों ने अंतर धार्मिक शादियां की हैं। मैं बीजेपी नेताओं से पूछता हूं कि क्या ये विवाह भी 'लव जिहाद' की परिभाषा के तहत आते हैं?”

सीएम भूपेश बघेल से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लव जिहाद विवाद पर शुक्रवार को बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि ‘लव-जिहाद’ देश को बांटने के लिए बीजेपी द्वारा बनाया गया एक शब्द है। अशोक गहलोत ने कहा कि विवाह एक व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है और इसे रोकने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है।’

बता दें कि देश में एक बार फिर इन दिनों 'लव जिहाद' का मुद्दा सुर्खियों में है। दरअसल लव जिहाद विवाद को राजनीतिक रंग देने की कोशिश में बीजेपी नेता इसके खिलाफ कानून बनाने की मांग उठा रहे हैं। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, और हरियाणा की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्रियों ने लव जिहाद पर कानून लाने की बात कही है। वहीं कांग्रेस इसके खिलाफ बीजेपी पर लगातार हमलावर है।

लोकप्रिय
next