‘पठान’ का विरोध करने वालों को भूपेश बघेल ने दिखाया आईना, कहा- बजरंगी गुंडे वसूली करने निकले हैं

भिलाई में बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह में भूपेश बघेल ने फिल्म पठान के गाने बेशरम रंग पर विवाद खड़ा करने वालों पर एतराज जताया। बघेल ने साफ कहा कि ये कोई विवाद का मुद्दा ही नहीं है। कोई भी किसी भी रंग का कपड़ा पहन ले तो उसकी पहचान नहीं बदल जाती।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान के गाने ‘बेशरम रंग’ को लेकर विवाद खड़ा कर रहे लोगों पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये बजरंगी गुंडे हैं, जो वसूली करने निकले हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि साधु जब जीवन में सब कुछ त्याग देते हैं तो भगवा रंग धारण कर लेते हैं, लेकिन भगवा पहनकर घूम रहे ये बजरंगी गुंडे क्या त्याग कर गए हैं? इसके बजाय, वे जबरन वसूली की कोशिश कर रहे हैं।

भूपेश बघेल भिलाई में आयोजित बाबा गुरु घासीदास जयंती समारोह में शामिल होने आए थे। इस दौरान पठान फिल्म के गाने बेशरम रंग पर विवाद खड़ा करने पर एतराज जताया। बघेल ने साफ कहा कि ये कोई विवाद का मुद्दा ही नहीं है। कोई भी किसी भी रंग का कपड़ा पहन ले तो उसकी पहचान नहीं बदल जाती। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी अगले साल चुनाव होने हैं। और विपक्ष बीजेपी के पास कोई ठीक मुद्दा बचा ही नहीं है। इसीलिए ध्रुवीकरण के लिए वह बिना बात के ही कोई न कोई मुद्दा बनाती रहती है।


भूपेश बघेल ने कहा कि इस जयंती कार्यक्रम में कुछ लोग काले रंग के कपड़े पहन कर आएं है तो क्या वे सभी उनका विरोध जताने आए हैं? उन्होंने पूछा कि क्या कोई नीला कपड़ा पहनने लग जाएगा तो वह अंबेडकरवादी हो जाएगा। बघेल ने समारोह में आए लोगों से कहा कि गुरु घासीदास के आदर्शों और विचारों का अपने जीवन में पालन करें। साथ ही ऐसे बेकार के मुद्दों को तूल नहीं दें और इनसे दूर रहें।

बॉलीवुड की आने वाली फिल्म ‘पठान’ में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ‘पठान’ अपने गाने बेशरम रंग को लेकर कई दिनों से विवादों में घिरी है। गाने में दीपिका पादुकोण ने केसरिया रंग की बिकिनी पहनी है, जिसे लेकर एक खास सोच के लोग नाराजगी जता रहे हैं। फिल्म और उससे जुड़े अभिनेताओं पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप लग रहे हैं। और बात फिल्म के बायकॉट तक पहुंच गई है। मामले में तूल तब बढ़ा जब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म पर सवाल उठाते हुए प्रदेश में रीलीज की इजाजत नहीं देने की चेतावनी दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia