उत्तराखंड के गौरीकुंड में फिर बड़ा हादसा, भूस्खलन की चपेट में आने से दो बच्चों की गई जान, एक घायल

उत्तराखंड के गौरीकुंड में भूस्खलन की चपेट में आने से 3 बच्चे मलवे में दब गए। इस दुर्घटना में 2 बच्चों की मौत हो गयी है जबकि 1 बच्चा घायल है। घायल बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उत्तराखंड के गौरीकुंड में भूस्खलन से दो बच्चों की मौत।
उत्तराखंड के गौरीकुंड में भूस्खलन से दो बच्चों की मौत।
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में के कई इलाकों में भारी बारिश के बीच हादसे हो रहे हैं। रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुण्ड से 23 लोगो के भूस्खलन में लापता का सुराग भी नहीं लगा कि एक बार फिर गौरीकुंड से बड़ी दुःखद खबर सामने आई है। गौरीकुंड में भूस्खलन की चपेट में आने से 3 बच्चे मलवे में दब गए। इस दुर्घटना में 2 बच्चों की मौत हो गयी है जबकि 1 बच्चा घायल है। घायल बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि गौरीकुंड के एक गांव में एक नेपाली परिवार के ऊपर के आए मलवा की चपेट में आने के कारण तीन बच्चों के दबने की सूचना मिली। राहत बचाव टीम ने मौके पर पहुंचकर एक बच्ची को सकुशल और दो अन्य बच्चों को चिकित्सालय गौरीकुंड पहुंचाया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन बच्चों के दबने की सूचना है, जिसमें बड़ी लड़की स्वीटी (8 वर्ष), छोटी लड़की पिंकी (5 वर्ष) तथा एक छोटा बच्चा मलवे में दब गया। उनको अस्पताल पहुंचाया गया जिनमें से स्वीटी ठीक है। उसका इलाज किया गया है।

दो अन्य बच्चों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बच्चों का पिता सत्यराज अपने गांव नेपाल में है, जबकि मां जानकी बच्चों के साथ ही डेरे में सो रही थी। जानकी मलवे आने के बाद डेरे से बाहर सकुशल निकल आई, जबकि बच्चे मलबे में दबे रह गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;