उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 5 कांवड़ियों की मौत

मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने कहा कि दस कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से पांच की इलाज के दौरान मौत हो गई। जांच जारी है।

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा।
उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा।
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। कांवड़ियों के एक समूह को ले जा रहे एक वाहन के नीचे लटक रही हाईटेंशन लाइन से टकरा जाने के कारण करंट लगने से पांच कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। घटना मेरठ के भवनपुर के राली चौहान गांव की है, जहां कांवडि़ये हरिद्वार में गंगा नदी से जल लेकर लौट रहे थे। हाईवोल्टेज करंट वाहन में प्रवाहित हो गया। झटका लगने के बाद श्रद्धालु नीचे गिर गए। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बिजली आपूर्ति बंद करने के लिए पावर स्टेशन को फोन किया।

मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने कहा कि दस कांवड़ियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से पांच की इलाज के दौरान मौत हो गई। जांच जारी है। कांवर यात्रा शिवभक्तों की वार्षिक तीर्थयात्रा है। लाखों तीर्थयात्री गंगा नदी से जल लाते हैं और इसे अपने स्थानीय शिव मंदिरों या विशिष्ट मंदिरों में चढ़ाने के लिए सैकड़ों किलोमीटर तक अपने कंधों पर ले जाते हैं। तीर्थयात्री, जिन्हें कांवड़िया कहा जाता है, केसरिया पोशाक पहनते हैं और अक्सर भक्ति प्रदर्शित करते हुए नंगे पैर चलते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia