बिहार के दरभंगा में बड़ा हादसा, सरकारी स्कूल के गेट में करंट, छात्रा की मौत, कई घायल, सीएम नीतीश ने जताया दुख

बिहार के दरभंगा में उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के कक्षा रुम एक के लोहे के गेट में करंट प्रवाहित हो गया, जिसकी चपेट में आने से एक आठ वर्षीय छात्रा चंचला कुमारी की झुलसकर मौत हो गई है। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं।

फोटो:सोशल मीडिया
फोटो:सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

बिहार में दरभंगा जिले के जाले थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक सरकारी स्कूल में एक लोहे के गेट में आए करंट की चपेट में आने से एक छात्रा की मौत हो गई जबकि कम से कम पांच छात्राएं और शिक्षक घायल हो गए। जाले के थाना प्रभारी यशोदानंद पांडेय ने बताया कि जाले के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के वर्ग (कक्षा) एक के लोहे के गेट में करंट प्रवाहित हो गया, जिसकी चपेट में आने से एक आठ वर्षीय छात्रा चंचला कुमारी की झुलसकर मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कम से कम चार से पांच छात्राएं और शिक्षक भी घायल बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि घायलों को इलाज के लिए जाले के रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद स्कूल में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंचे अधिकारियों ने स्कूल में ही घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण स्कूल के प्रधानाध्यापक के निलंबन की मांग कर रहे थे। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।


इस घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार मृतक छात्रा के परिजनों को तुरंत चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का भी निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना में घायल सभी छात्राओं के फ्री इलाज की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। जख्मी छात्राओं का इलाज जाले रेफरल अस्पताल में चल रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia