आंध्र प्रदेश के एलुरु में बड़ा हादसा! केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत, 13 घायल

केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए। नाइट्रिक एसिड, मोनोमिथाइल के रिसाव की वजह से यह आग लगी। एलुरु के एसपी राहुल देव शर्मा ने यह जानकारी दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आंध्र प्रदेश के एलुरु के रेड्डीगुडेम में बड़ा हादसा हुआ है। एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए। नाइट्रिक एसिड, मोनोमिथाइल के रिसाव की वजह से यह आग लगी। एलुरु के एसपी राहुल देव शर्मा ने यह जानकारी दी है। घायलों को नुज्विड के जीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा बुधवार रात करीब 11.30 बजे हुआ। फैक्ट्री में गैस लीक होने के बाद धमाका हुआ। इसके बाद भीषण आग लग गई। पुलिस-प्रशासन के साथ दमकल विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। दुर्घटना के कारणों की जानकारी जुटाई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि रिएक्टर में धमाका कैसे हुआ।


सीएम और राज्यपाल के बयानों के अनुसार, दुर्घटना में कुल 13 लोग घायल हुए और 6 लोगों की मौत हुई है। आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने भी एलुरु में रासायनिक कारखाने में आग दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 5-5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Apr 2022, 8:19 AM
/* */