राजस्थान के कोटा में बड़ा हादसा, चंबल नदी में डूबी नाव, अब तक 7 की मौत, कई लापता, 50 लोग थे सवार

राजस्थान के कोटा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां चंबल नदी पार करते वक्त नदी में एक नाव के डूबने गई है। खबरों के मुताबिक, नाव में 50 से ज्यादा लोग सवार थे। इस हादसे में 7 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। यह हादसा खातोली क्षेत्र के गोठड़ा कला गांव में हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के कोटा में बड़ा हादसा हुआ है। कोटा जिले की सीमा के आखिरी क्षेत्र खातौली क्षेत्र के गोठड़ा गांव में बुधवार सुबह एक नाव चंबल नदी में डूब गई। इस नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे। इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या 7 तक पहुंच गई है। खबरों के मुताबिक, मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका है। नाव में महिलाएं और बच्चे भी सवार थे।

इस घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और अपने स्तर पर बचाव और राहत कार्य में जुटे हुए है। पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है। हादसे की सूचना मिलने पर कोटा से भी बचाव और राहत दल रवाना हो गए हैं। जिला कलक्टर और एसपी ने हादसे की जानकारी ली और आला अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे, जो गोठड़ा गांव से चम्बल नदी पार कर रहे थे। अचानक नाव का बैंलेंस बिगड़ गया और पानी भरने लग गया।


नाव को डूबता देखकर इसमें सवार लोग चंबल नदी में कूद गए थे, इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई है। जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए हैं। अभी तक यह पता नहीं चला कि कितने लोग नदी में डूबे हुए हैं। मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर है। लोगों की तलाश युद्ध स्तर पर जारी है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर तंज, पहले तो नौकरी ही नहीं, उस पर 5 साल अपमान वाली संविदा की बंधुआ मजदूरी

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Sep 2020, 1:25 PM