रुड़की में बड़ा हादसा! ईंट भट्टे की दीवार गिरने से 6 की मौत, 2 घायल

मगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईंट भट्टे की दीवार गिरने से ये हादसा हुआ। ईंट भट्टे की दीवार गिरने से उसके नीचे दर्जनों मजदूर दब गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हरिद्वार के रूड़की में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां हरिद्वार के मगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईट के भट्टे पर 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 लोगों का रूड़की के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दरअसल, मंगलवार सुबह मगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईंट भट्टे की दीवार गिरने से ये हादसा हुआ। ईंट भट्टे की दीवार गिरने से उसके नीचे दर्जनों मजदूर दब गए।

ईंट पकाने के लिए ईंट भरते समय ये हादसा हुआ।

इस घटना की जैसे ही प्रशासन को सूचना मिली, पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से दीवार के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। रेस्क्यू के समय 5 शव बाहर निकाल लिए गए। तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें रुड़की के विनय विशाल हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

इलाज के दौरान एक और घायल व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं अभी 2 गंभीर घायलों का रुड़की के विनय विशाल हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है।

मलबे से एक मवेशी का शव भी बरामद हुआ है।


बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में ठंड होने के कारण भट्टे में काम करने वाले लोग हाथ सेक रहे थे। अभी फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाने का काम जारी है। वहीं हरिद्वार डीएम और एसएसपी समेत पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर है और घटनास्थल का जायजा लेने के साथ घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;