असम राइफल्स की मणिपुर में बड़ी कार्रवाई, विद्रोही गुटों के 3 सदस्य गिरफ्तार, ऐसे बिछाया था जाल

असम राइफल्स को एक खुफिया इनपुट मिला था कि विद्रोही गुटों के कुछ सक्रिय सदस्य थौबल में छिपे हैं। इसी आधार पर की गई छापेमारी में 2 विद्रोहियों को गिरफ्तार किया गया।

IANS
IANS
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए विद्रोही गुटों के 3 सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2 यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (पी) और एक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी गुट से जुड़ा हुआ है। असम राइफल्स ने बताया कि मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स की केथेलमनबी बटालियन ने एक संयुक्त अभियान में अलग अलग कार्यवाही करते हुए उग्रवादी संगठन के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इनमें से 2 यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (पी) और एक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी गुट से जुड़ा हुआ है। इस पूरे ऑपरेशन को मणिपुर के इम्फाल वेस्ट और थौबल में अंजाम दिया गया।

जानकारी के मुताबिक असम राइफल्स को एक खुफिया इनपुट मिला था कि विद्रोही गुटों के कुछ सक्रिय सदस्य थौबल में छिपे हैं। इसी आधार पर की गई छापेमारी में 2 विद्रोहियों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा इंफाल वेस्ट में की गई एक और कार्यवाही के दौरान 1 विद्रोही को पकड़ा गया।

आगे की जांच के लिए तीनों को मणिपुर की थौबल पुलिस को सौंप दिया गया है। गौरतलब है कि यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी भारत में बैन किए गए उग्रवादी संगठन हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia