जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों का बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया

सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ कल रात करीब 11:30 बजे हुई, जिसके बाद निगरानी उपकरणों के साथ ड्रोन तैनात किए गए। आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के सिंधरा इलाके में सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन में चार आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों के बीच पहली मुठभेड़ कल रात करीब 11:30 बजे हुई, जिसके बाद निगरानी उपकरणों के साथ ड्रोन तैनात किए गए। आज सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के साथ मुठभेड़ फिर से शुरू हो गई। भारतीय सेना के विशेष बल, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान अन्य बलों के साथ ऑपरेशन का हिस्सा थे। ऑपरेशन में मारे गए आतंकवादी संभवतः विदेशी आतंकवादी हैं और उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है। यह जानकारी भारतीय सेना के अधिकारी ने दी है।

सेना के नगरोटा मुख्यालय वाली व्हाइट नाइट कोर ने अपने ट्विटर पेज पर कहा, "ऑपरेशन त्रिनेत्र 2... एक तलाशी अभियान में, विशिष्ट खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए तहसील के सिंदाराह और मैदाना गांवों के पास भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया।"

उन्होंने कहा, "आतंकवादियों के पास से चार एके 47, दो पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद हुए हैं। इन आतंकवादियों के खात्मे से राजौरी और पुंछ में बड़ी आतंकवादी घटनाओं को टाल दिया गया है। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।"

सोमवार को सेना ने पुंछ जिले के बहादुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसके बाद इलाके में सेना और स्थानीय पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से बड़े पैमाने पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 18 Jul 2023, 9:19 AM