MP के थाने में पत्रकारों के कपड़े उतरवाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, थाना प्रभारी और SI समेत दो लाइन हाजिर

चौतरफा निंदा के बाद सीधी जिले के एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने कोतवाली थाने के प्रभारी मनोज सोनी और एक सब इंस्पेक्टर अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। हालांकि यूट्यूब चैनल के पत्रकार सहित अन्य को थाने में अर्धनग्न किए जाने का चौतरफा विरोध जारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के सीधी जिले के एक थाने के भीतर एक पत्रकार सहित कई लोगों को अर्धनग्न किए जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जारी शिवराज सरकार ने मामले में एक थाना प्रभारी और एक सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया है। इस बीच पुलिस कार्रवाई की चौतरफा निंदा हो रही है।

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर बीजेपी विधायक केदार नाथ शुक्ला के बेटे को लेकर एक फर्जी आईडी बनाई गई और उस पर कई पोस्ट डाली गई। इस मामले में पुलिस ने रंगकर्मी नीरज कुंदेर को पकड़ा था। नीरज के समर्थन में यूट्यूब चैनल के पत्रकार कनिष्क तिवारी सहित कई लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया था।


पुलिस ने प्रदर्शन करने वालों को गिरफ्तार किया और उन्हें थाने में अर्धनग्न अवस्था में रखा। जब इन्हें थाने में अर्धनग्न रखा गया, उस दौरान तस्वीरें भी उतारी गईं और उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया गया। थाने के भीतर अर्धनग्न किए जाने की तस्वीरें वायरल होने के बाद इसकी चौतरफा निंदा शुरू हो गई, जिसके बाद पुलिस के आलाधिकारी हरकत में आए।

चौतरफा निंदा के बाद सीधी जिले के पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने गुरुवार की रात कोतवाली थाने के प्रभारी मनोज सोनी और एक सब इंस्पेक्टर अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। हालांकि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए यूट्यूब चैनल के पत्रकार सहित अन्य लोगों को अर्धनग्न किए जाने का चौतरफा विरोध हो रहा है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia