यमुना के डूब क्षेत्र में बने अवैध फार्म हाउसों पर नोएडा प्राधिकरण का शिकंजा, ध्वस्त करने की कार्रवाई फिर होगी शुरू

हाल ही में डूब क्षेत्र के इन्हीं फार्म हाउसों में एक कैसिनो पकड़ा गया था। इसके बाद कार्रवाई की गतिविधि को तेज किया गया है। 30 नवंबर को प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में अभियान चलाकर 30 फार्म हाउसों को ध्वस्त किए थे। अब तक कुल 150 फार्म हाउस तोड़े जा चुके है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

 यमुना के डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउसों पर नोएडा प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। दो दिन बाद सेक्टर-150, 160, 168 और 135 बने अवैध फार्म हाउसों को बुलडोजर से ढहाया जाएगा। इसके बाद इसे मास्टर प्लान के अनुरूप बनाया जाएगा। ध्वस्तीकरण में जो भी खर्चा आएगा, उसकी भरपाई फार्म हाउस संचालकों से कराई जाएगी। इसके लिए फाइनल अप्रूवल मिल गया है। फार्म हाउस के मालिकों को सार्वजनिक नोटिस भी जारी किया जा चुका है।

हाल ही में डूब क्षेत्र के इन्हीं फार्म हाउसों में एक कैसिनो पकड़ा गया था। इसके बाद कार्रवाई की गतिविधि को तेज किया गया है। 30 नवंबर को प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में अभियान चलाकर 30 फार्म हाउसों को ध्वस्त किए थे। अब तक कुल 150 फार्म हाउस तोड़े जा चुके है। वहीं शिकायत मिल रही है कि जिन फार्म हाउसों को तोड़ा गया वहां दोबारा से निर्माण किया जा रहा है। साथ ही कई ने उसके स्वरूप में बदलाव करते हुए गेट भी लगा लिए है।


प्राधिकरण ने 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित किया है, जिनको ध्वस्त किया जाएगा। हाल ही में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने भी स्पष्ट कर दिया था कि कार्रवाई जारी रहेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;