नीतीश का बड़ा ऐलान- तेजस्वी के नेतृत्व में लड़ेंगे 2025 का बिहार चुनाव, कहा- 2024 में BJP को हटाना मेरा लक्ष्य

नालंदा में सोमवार को डेंटल कॉलेज के उद्घाटन के मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो कब से बिहार में विकास का काम करवा रहे हैं। अब तेजस्वी जी को इसे आगे बढ़ाना है। हमको तो जितना करना था, वो कर दिए। अब इनसे एक-एक काम करवाना है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नीतीश कुमार 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के दावेदार नहीं होंगे। पटना में महागठबंधन के विधायकों की बैठक में नीतीश ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। मेरा लक्ष्य सीएम या पीएम बनना नहीं, बल्कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है।

बिहार के वित्त मंत्री और जेडीयू नेता विजय चौधरी ने बताया कि महागठबंधन विधानमंडल दल की बैठक हुई थी। उसमें मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया कि उनके बाद तेजस्वी यादव का नेतृत्व होगा। 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इससे पहले नालंदा में सोमवार को डेंटल कॉलेज के उद्घाटन के मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो कब से बिहार में विकास का काम करवा रहे हैं। अब तेजस्वी जी को इसे आगे बढ़ाना है। हमको तो जितना करना था, वो कर दिए। अब इनसे एक-एक काम करवाना है।


इससे पहले पटना में जेडीयू के खुले राष्ट्रीय अधिवेशन में जेडीयू नेताओं ने 2024 को लेकर अपनी रणनीति साफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2024 का लोकसभा का चुनाव लड़ा जाएगा। इस मामले में अब आरजेडी की तरफ से बी जेडीयू नेताओं का साथ मिल गया है।

गौरतलब है कि बिहार में जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी का साथ छोड़कर आरजेडी के साथ गए हैं, तभी से राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा है कि नीतीश कुमार जल्द ही मुख्यमंत्री की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। अब एक बार फिर नीतीश के ताजा बयान से यह चर्चा फिर तेज हो गई है। आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र ने एक बार फिर कहा कि आज-कल में तेजस्वी की ताजपोशी तय है।


ऐसे मे बिहार में तेजस्वी के सीएम बनने की चर्चा धीरे-धीरे तेज हो रही है। हालांकि इन सब कयासों पर खुद तेजस्वी यादव ने अब विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा है कि हमारी कोई लालसा नहीं है कुछ बनने की। नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम लगातार राज्य के लिए काम कर रहे हैं। हालांकि नीतीश कुमार के महागठबंधन के विधायक दल की बैठक में 2025 का चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ने का ऐलान करने से चर्चा तेज हो गई है कि जल्द ही बिहार की कमान तेजस्वी को मिल सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia