कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, बीजेपी MLC पुत्तन्ना ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल

बीजेपी से इस्तीफे के बाद पुत्तन्ना ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, एलओपी सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार की मौजूदगी में पुत्तन्ना, कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी एमएलसी पुत्तन्ना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है। इस्तीफे के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, एलओपी सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार की मौजूदगी में पुत्तन्ना, कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

कर्नाटक में जल्द ही चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला है। चुनाव से पहले राज्य की बीजेपी कई मोर्चों पर घिरी हुई है। खबरों के मुताबिक, एक तरफ जहां पार्टी के कुछ नेता नाराज चल रहे हैं और गुटों में बंटे हुए हैं तो दूसरी तरफ राज्य की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बुरी तरह से घिरी हुई है। आरोप है कि राज्य में टेंडर हासिल करने के लिए 40 फिसदी तक कमीशन देना पड़ता है।


विपक्ष के आरोपों को उस वक्त और बल मिला जब बीजेपी विधायक के बेट और बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (बीडब्ल्यूएसएसबी) के मुख्य लेखाकार प्रशांत मदल को कर्नाटक लोकायुक्त के अधिकारियों ने 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों इसी महीने की शुरुआत में गिरफ्तार कर लिया। प्रशांत, चन्नागिरि विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा बीजेपी विधायक के. मदल विरुपक्षप्पा के बेटे हैं।

खबरों के मुताबिक, प्रशांत ने एक टेंडर प्रक्रिया को क्लीयर करने के लिए 80 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी। उन्हें उनके कार्यालय में 40 लाख रुपये स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ा लिया गया। इस गिरफ्तारी के बाद बीजेपी और घिर गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Mar 2023, 8:29 AM
;