तेलंगाना चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, एम. विजयशांति कांग्रेस में हुईं शामिल

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रहीं विजयशांति ने पिछले कुछ महीनों से पार्टी गतिविधियों से दूर रहने के बाद बुधवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। वह एक महीने से भी कम समय में भाजपा छोड़ने वाली चौथी प्रमुख नेता हैं।

तेलंगाना चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, एम. विजयशांति कांग्रेस में हुईं शामिल
तेलंगाना चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, एम. विजयशांति कांग्रेस में हुईं शामिल
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज अभिनेत्री से नेता बनी एम. विजयशांति बीजेपी से इस्तीफा देने के दो दिन बाद शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तेलंगाना के पार्टी प्रभारी मणिकराई ठाकरे, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और अन्य की उपस्थिति में उनका पार्टी में स्वागत किया।

पूर्व सांसद विजयशांति 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव से दो सप्ताह से भी कम समय पहले कांग्रेस में लौट आई हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रहीं विजयशांति ने पिछले कुछ महीनों से पार्टी गतिविधियों से दूर रहने के बाद बुधवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। वह एक महीने से भी कम समय में भाजपा छोड़ने वाली चौथी प्रमुख नेता हैं।


पूर्व सांसद कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी और जी. विवेकानंद उन नेताओं में से हैं, जिन्होंने कांग्रेस के प्रति वफादारी बदल ली है। दिसंबर 2020 में विजयशांति की 15 साल बाद बीजेपी में वापसी हुई थी। वह 1997 में बीजेपी में शामिल हुईं और पार्टी की महिला शाखा की महासचिव के रूप में कार्य किया। उन्होंने 2005 में बीजेपी छोड़ दी और तेलंगाना को अलग राज्य का दर्जा दिलाने के लिए एक अलग संगठन तल्ली तेलंगाना बनाया।

बाद में उन्होंने तल्ली तेलंगाना का टीआरएस (अब बीआरएस) में विलय कर दिया और 2009 में मेदक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुनी गई। अगस्त 2013 में तेलंगाना राज्य के गठन से कुछ महीने पहले, टीआरएस ने विजयशांति को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया था।

बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गईं और 2014 के चुनावों में मेदक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ीं लेकिन असफल रहीं। चार साल तक शांत रहने के बाद, विजयशांति 2017 में फिर से कांग्रेस में सक्रिय हो गईं और उन्हें 2018 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए स्टार प्रचारक नामित किया गया। पार्टी की हार के बाद, वह पार्टी में सक्रिय नहीं थीं और 2020 में बीजेपी में लौट आईं थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia