लोकसभा चुनाव से ठीक पहले BJP को बड़ा झटका, सांसद बृजेंद्र सिंह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में बृजेंद्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा के हिसार से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के तुरंत बाद बृजेंद्र सिंह दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में बृजेंद्र सिंह ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया। बृजेंद्र सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा, "मैं आज बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, मैं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और पार्टी के अन्य नेताओं का धन्यवाद करता हूं। कुछ राजनीतिक कारण काफी समय से बन रहे थे, जिसमें असहजता एक अहम विषय है। इसमें मुख्यत: विचार के मामलों में मेरी सहमति पार्टी (बीजेपी) से नहीं थी जिस कारण मैंने यह फैसला लिया है।"


बीरेंद्र सिंह ने 2014 में कांग्रेस छोड़ी थी और विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके बाद वह बीजेपी के राज्यसभा सांसद बने थे। उन्हें केंद्रीय मंत्री भी बनाया गया था।

बृजजेंद्र सिंह, बीरेंद्र सिंह सिंह के बेटे हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीरेंद्र सिंह ने अपने बेटे बृजेंद्र सिंह को टिकट दिलाया था। बीजेपी-जेजेपी गठबंधन जारी रखने पर बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था। बीजेपी ने जजपा को एनडीए में शामिल किया है। फिलहाल बीजेपी ने हरियाणा से लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की कोई घोषणा नहीं की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Mar 2024, 1:09 PM