सीएम केजरीवाल को झटका, उनके सलाहकार ने अपने बयान में कहा, मुख्य सचिव के साथ हुई थी मारपीट

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में सीएम केजरीवाल को झटका लगा है। केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने अपने बयान में कहा है कि सीएम आवास पर मुख्य सचिव के साथ मारपीट हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में केजरवील सरकार की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने अपने बयान में कहा है कि सीएम आवास पर बैठक में हिस्सा लेने आए मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई थी। उन्होंने अपने बयान में यह बात भी कही है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ बहस बढ़ने के बाद विधायक अमानतुल्लाह खान और विधायक प्रकाश जरवाल ने मारपीट की थी। सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन सरकारी गवाह बन गए हैं। वीके जैन का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया है।

मुख्य सचिव से मारपीट के आरोपी दोनों विधायकों अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल को तीस हजारी कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने दोनों विधायकों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब दोनों विधायकों की जमानत याचिका पर शुक्रवार यानी 23 फरवरी को सुनवाई होगी।

आम आदमी पार्टी के दोनों विधायकों को पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने मारपीट का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस को अपनी लिखित शिकायत में अंशु प्रकाश ने पूरी वारदात का मिनट-दर-मिनट जिक्र किया है। अपनी शिकायत में उन्होंने लिखा है कि 19 फरवरी की शाम करीब 7 बजे डिप्टी सीएम ने उनसे फोन पर विज्ञापन के बारे में पूछताछ की, और जब उन्होंने इस विज्ञापन के बारे में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का जिक्र किया तो डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर विज्ञापन का मसला नहीं सुलझा तो रात 12 बजे सीएम आवास आकर मामले पर बातचीत करना।

सीएम केजरीवाल  को झटका, उनके सलाहकार ने अपने बयान में कहा, मुख्य सचिव के साथ हुई थी मारपीट
मुख्य सचिव की तरफ से दिल्ली पुलिस को दी गई लिखित शिकायत की कॉपी

अंशु प्रकाश ने अपनी शिकायत में लिखा है कि जब वे सीएम आवास पहुंचे तो सीएम के सलाहकार वी के जैन उन्हें लेकर मुख्यमंत्री आवास के एक कमरे में ले गए, जहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सी एम मनीष सिसोदिया और 11 विधायक या कुछ और लोग वहां पहले से मौजूद थे।

सीएम ने मुख्य सचिव को दो विधायकों के बीच एक सोफे पर बैठने को कहा। इसके बाद सीएम ने विज्ञापन के बारे में पूछा। अंशु प्रकाश का आरोप है कि जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के बारे में बताया तो बराबर में बैठेक विधायक अमानतुल्लाह खान और दूसरे विधायकों के साथ उनपर चिल्लाने लगे। मुख्य सचिव का कहना है कि उन्होंने विज्ञापन जारी करने में जब असमर्थता जताई तो विधायकों ने उन्हें धमकाया कि पूरी रात कमरे में बंद कर दिया जाएगा अगर विज्ञापन जारी नहीं हुआ। इसके बाद विधायकों ने उनसे हाथापाई शुरु कर दी, उनके सिर और माथे पर हाथ मारे गए। इस सब में उनका चश्मा भी गिर गया।

अंशु प्रकाश ने शिकायत में लिखा है कि किसी तरह वह कमरे से निकल कर अपनी गाड़ी तक पहुंचे। उन्होंने इस मामले में उस समय कमरे में मौजूद सभी लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की शिकायत की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Feb 2018, 7:09 PM