बिहार में नीतीश कुमार को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने जेडीयू का छोड़ा साथ, कांग्रेस में होंगे शामिल

बिहार में नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच भले ही चुनावी गठबंधन हो गया हो, लेकिन जेडीयू में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। यही कारण है कि जेडीयू में बगावती सुर उठने शुरू हो गए हैं। जेडीयू एमएलसी और पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने नीतीश कुमार को झटका देते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। जेडीयू के पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। ऋषि मिश्रा ने कहा कि वे आज ही कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेंगे। उन्होंने कहा, “जेडीयू में काम करने में मुझे परेशानी हो रही है। पिछला चुनाव मैंने बीजेपी के खिलाफ लड़ा था। मेरे विधानसभा क्षेत्र के लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मतदान किया था। अब में अपने मतदाताओं को क्या जवाब दूंगा। मुझे नीतीश जी से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मैं बीजेपी के साथ काम नहीं कर सकता। मैं आज ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करूंगा। बता दें कि ऋषि पूर्व रेल मंत्री ललित नारायण मिश्रा के पोते हैं।

चुनाव नजदीक है ऐसे में बिहार में बीजेपी और जेडीयू गठबंधन को लगातार झटके लगे रहे हैं। पिछले साल 10 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा कुशवाहा ने मंत्री पद के साथ एनडीए से भी इस्तीफा दे दिया था। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था, “बीजेपी और नीतीश कुमार का अहंकार एनडीए छोड़ने के कारणों में से एक था। एनडीए में शामिल बाकी दलों को भी इसी अहंकार का सामना करना पड़ेगा ।”

बता दें कि ऋषि मिश्रा ने जेडीयू छोड़कर नीतीश कुमार को झटका उस समय दिया, जब ठीक एक दिन पहले रविवार को पटना में कांग्रेस की रैली होने वाली है। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कांग्रेस की होने वाली ‘जन आकांक्षा रैली’ को लेकर पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक उत्साहित हैं। 3 फरवरी को होने वाली इस रैली को लेकर गांधी मैदान में तैयारियां जोरों पर हैं। इस रैली को कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे। इनके अलावा आरजेडी के तेजस्वी यादव, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा इस रैली में भाग लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Feb 2019, 12:36 PM