हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में बड़ी सेंध, चार फुट गहरी सुरंग मिली, एयरफोर्स ने किया सील, केस दर्ज

पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। सबसे अहम बात यह है कि जहां पर यह सुरंग खोदी गई है। वह स्पॉट सीसीटीवी की रेंज में नहीं आता है। थर्मल स्कैनिंग भी नहीं हो पा रही थी। ऐसे में यह किसी की साजिश है या शरारत है, यह जांच के बाद सामने आएगा।

हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में बड़ी सेंध, खोदी चार फुट गहरी सुरंग, एयरफोर्स ने केस दर्ज कराया
हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में बड़ी सेंध, खोदी चार फुट गहरी सुरंग, एयरफोर्स ने केस दर्ज कराया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के हिंडन वायु सेना अड्डे की सुरक्षा में बड़ी सेंधमारी हुई है। एयरबेस के बाउंड्री वॉल के पास अज्ञात लोगों ने 4 फीट गहरी सुरंग खोद दी है। लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी जिसके बाद उस जगह को सील कर दिया गया और एयरफोर्स की ओर से टीला मोड़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

केस दर्ज होने के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपियों की तलाश में जुट गई है। अन्य जांच एजेंसियां भी इसकी जांच कर रही हैं। सहायक पुलिस आयुक्त सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि साहिबाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र की इकबाल कॉलोनी के पीछे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन की दीवार के पास गड्ढा खोदा गया। जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो और फोटो अपलोड कर पुलिस और एयरफोर्स को टैग कर शिकायत की गई।


सुरंग खोदने का आरोप अज्ञात लोगों पर लगाया गया है। मामले की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल शुरू की गई। सबसे अहम यह है कि जहां पर यह सुरंग खोदी गई है। वह स्पॉट सीसीटीवी की रेंज में नहीं आता है। थर्मल स्कैनिंग भी नहीं हो पा रही थी। ऐसे में यह किसी की साजिश है या शरारत है, यह जांच के बाद सामने आएगा।

पुलिस के अलावा अन्य जांच एजेंसियों ने भी इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है क्योंकि मामला एयरफोर्स स्टेशन से जुड़ा हुआ है। फिलहाल कोशिश की जा रही है कि आसपास की जितनी भी सीसीटीवी फुटेज हों, उनके जरिए ही आरोपियों का पता लगाया जा सके। सभी एजेंसियां इस काम में लग गई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia