भारत-पाकिस्तान सीमा पर बड़ी साजिश को BSF ने किया नाकाम, पंजाब में मार गिराया पाक ड्रोन

बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन की भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है। वहीं इसमें लाई गई 2 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन भी बरामद की गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की ड्रग्स भेजने की नापाक कोशिश को एक बार फिर विफल कर दिया है। बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन की भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है। वहीं इसमें लाई गई 2 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन भी बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार तड़के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले में कालिया गांव के पास पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की भनभनाहट सुनी। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, सैनिकों ने संदिग्ध उड़ती हुई वस्तु को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। पूरे क्षेत्र को जवानों ने तुरंत घेर लिया और पुलिस और संबंधित सहयोगी एजेंसियों को सूचित किया गया।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर बड़ी साजिश को BSF ने किया नाकाम, पंजाब में मार गिराया पाक ड्रोन


बीएसएफ ने बताया कि इसके बाद सुबह क्षेत्र की गहन तलाशी के दौरान बीएसएफ और पंजाब पुलिस की टीम ने कालिया गांव के पास एक खेत में एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया। वहीं तलाशी के दौरान ड्रोन से लाई गई 2.470 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। आसपास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।


गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों में पंजाब की भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने 7 ड्रोन मार गिराए हैं। वहीं इस साल अब तक 20 ड्रोन को जवानों ने मार गिराने में सफलता हासिल की है। इन ड्रोन के साथ भारी मात्रा में भेजे गए ड्रग्स और हथियार भी बीएसएफ ने बरामद किए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;