बिहार पुलिस का सारण शराबकांड में बड़ा खुलासा, शराब निर्माण में रसायनिक पदार्थ का हुआ था इस्तेमाल

सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में अभी तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि डोईला गांव के रहने वाले संजय महतो मिलावटी शराब के निर्माण, वितरण में सहयोग करते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के सारण जिले में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से हुई मौत के कारणों की जांच कर रही बिहार पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा करते हुए दावा किया कि मशरख सहित अन्य स्थानों पर जो शराब परोसी की गई थी, उसमें किसी रसायनिक पदार्थ का इस्तेमाल किया गया था।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने दावा किया है कि मशरख में जो शराब परोसी गई, उसके निर्माण में दूसरे केमिकल होने के सबूत मिले हैं। विशेष जांच टीम के अब तक के अनुसंधान से यह बात सामने आई है कि शराब में रसायनिक पदार्थ मिले हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को दो शराब दी गई थी वह जानलेवा थी।

इधर, सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में अभी तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि डोईला गांव के रहने वाले संजय महतो मिलावटी शराब के निर्माण, वितरण में सहयोग करते हैं।

उन्होंने बताया कि जांच कर रही एसआईटी टीम द्वारा संजय महतो से सघन पूछताछ की गई। पूछताछ और अनुसंधान के क्रम में यह स्पष्ट खुलासा हुआ कि डॉक्टर उर्फ राजेश और शैलेन्द्र राय और उसके अन्य सहयोगी द्वारा स्कॉर्पियो और अन्य गाड़ियों से होम्योपैथिक दवा तथा रसायन पदार्थ लाकर मिलावटी शराब का निर्माण कर वितरण किया जाता है।


संजय महतो ने बताया कि उक्त शराब के सेवन से कुछ घंटे बाद इन्हें और अन्य को समस्या होने लगी। इधर उधर से भी तबियत खराब होने लगी। बताया गया कि इनके सहयोग से तैयार कर वितरित किये गये शराब से कई लोगों की मृत्यु हुआ और कई अन्य लोग बीमार हुए। उन्होंने कहा कि अभी भी पूरे मामले की जांच की जा रही है।

संजय की निशानदेही पर उन जगहों से दवा और रसायन पदार्थ की खाली बोतलें बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी राजेश सिंह उर्फ डॉक्टर और अन्य सहयोगी शैलेन्द्र राय (सप्लायर), सोनू गिरी और अर्जुन महतो को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई। पता चला कि राजेश सिंह उत्तर प्रदेश एवं अन्य जगहों से होम्योपैथिक दवा और रसायन पदार्थ मंगवाते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia