सोनाली फोगाट मौत मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, पार्टी में जबरन कुछ पिलाया गया, कांग्रेस ने फिर बीजेपी पर बोला हमला

कांग्रेस सांसद सरदिन्हा ने कहा, "बीजेपी नेता की हत्या गोवा में हुई है। शुरू में कुछ लोगों ने कहा कि यह हत्या नहीं थी। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद यह स्थापित हो गया, उसे गंभीर चोटें आईं। गोवा में कानून व्यवस्था की स्थिति विफल हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की मौत मामले में अब अहम खुलासा हुआ है। खबर है कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया था, इस बात की जानकारी गोवा के आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने दी है। उन्होंने बताया कि सोनाली के पोस्टमार्टम के बाद हमने पूरे मामले की जांच शुरू की है।

IGP ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा कि सुखविंदर और सुधीर के सामने जब यह रखा गया तब उन्होंने माना कि उन्होंने जानबूझकर पीड़िता को अप्रिय रसायन मिलाकर पिलाया गया। इसके पीने के बाद पीड़िता अपने होश में नहीं रही। हमने दोनों आरोपियों को IPC की धारा 302 और 34 के तहत गिरफ़्तार किया है। उन्होंने आगे कहा कि CCTV फुटेज में पता चला कि कथित आरोपी सधीर सांगवान और उसका साथी सुखविंदर सिंह मृतका के साथ एक क्लब में पार्टी कर रहे हैं और एक वीडियो से पता चला है कि एक कथित आरोपी पीड़िता को कुछ जबरन पिला रहा है।

उधर, कांग्रेस नेता और दक्षिण गोवा के सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा ने BJP नेता सोनाली फोगाट की मौत को लेकर उठ रहे सवालों पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उ्नहोंने आरोप लगाया कि बीजेपी शासित तटीय राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति विफल हो गई है, जो इसके पर्यटन को प्रभावित कर रहा है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सरदिन्हा ने कहा, "बीजेपी नेता की हत्या गोवा में हुई है। शुरू में कुछ लोगों ने कहा कि यह हत्या नहीं थी। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद यह स्थापित हो गया, उसे गंभीर चोटें आईं। गोवा में कानून व्यवस्था की स्थिति विफल हो गई है।"

बुधवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि राज्य पुलिस फोगाट की मौत की पूरी जांच कर रही है, हालांकि प्रारंभिक जांच के अनुसार, उसकी मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट हो सकता है। हालांकि, गोवा पुलिस ने गुरुवार को कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, फोगाट के शरीर पर चोटें थीं।

सरदिन्हा ने दावा किया, "राज्य के लिए आज पर्यटन ही राजस्व का एकमात्र स्रोत है। दो साल पहले, इसी तरह की हत्या हुई थी, जिससे यूरोपीय देशों से पर्यटकों का आगमन प्रभावित हुआ था। तब से, यूरोपीय पर्यटकों की संख्या में कमी आई है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia