केरल में सामने आई बड़ी लापरवाही, 84 साल की महिला को 30 मिनट के अंतराल पर लगा दी वैक्सीन की दोनों खुराक

केरल की एक 84 वर्षीय महिला को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक एक साथ दे दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद डॉक्टरों के हाथ पांव फूल गए। इस घटना के बाद, स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह पता लगाने के लिए कई बार फोन किया कि वह कैसी है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

केरल की एक 84 वर्षीय महिला को 30 मिनट के अंतराल में कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक दे दी गई। घटना एर्नाकुलम जिले के अलुवा स्थित सरकारी अस्पताल की है।

टीकाकरण के लिए अपने बेटे के साथ गई थंदम्मा पप्पू ने कहा, "मुझे पहली खुराक दी गई और मैं कमरे से लौट आई और जब मैं बाहर थी, तो मैंने अपने बेटे से कहा कि मैं अपने जूते भूल गई हूं। इसलिए जब मैं लेने के लिए लौटी मेरे जूते, एक महिला अधिकारी आई और मुझसे कहा कि जूते छोड़ो और अंदर आओ।"

पप्पू ने कहा, "उसने मेरी बात सुनने की भी परवाह नहीं की और वह मुझे अंदर ले गई और मुझे एक कुर्सी पर बैठने के लिए कहा और जैसे ही मैंने ऐसा किया, एक और महिला आई और मुझे दूसरा शॉट दिया।" बाद में जब उसने बार-बार दो डोज मिलने की बात कही तो उसे एक घंटे के लिए एक कमरे में बैठने को कहा गया।

जब डॉक्टरों को पता चला कि सब कुछ ठीक है, तो उसे घर लौटने की अनुमति दी गई। उन्होंने कहा कि उस घटना के बाद, स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे यह पता लगाने के लिए कई बार फोन किया कि वह कैसी है और उसने उन्हें बताया कि वह बिल्कुल ठीक है। कुछ महीने पहले इसी तरह की घटना अलाप्पुझा जिले में हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia