‘यस बैंक संकट’ पर बीजेपी नेता का बड़ा खुलासा, बड़ी कंपनियों ने डकारे 60,000 करोड़ रुपये, जारी की लिस्ट

यस बैंक संकट पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया नेएक लिस्ट जारी की है। जिसमें उन्होंने बताया है कि यस बैंक के जरिए आम आदमी की जमा पूंजी को इन बड़ी कंपनियों को कर्ज के रूप में बांटा गया है और वे इस कर्ज को चुकाने में नाकाम भी रही हैं। यहां जानिए वो बड़ी कंपनियां कौन-कौन सी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यस बैंक संकट से ग्राहकों का बुरा हाल है। इस बीच बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने बड़ा खुलासा कर यस बैंक में घोटला करने का आरोप लगाया है। सोमैया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी करके यस बैंक घोटाले में इन कंपनियों के ऊपर 60 हजार करोड़ रुपये डकारने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि यस बैंक से कर्ज लेकर नहीं चुकाने वालों में अनिल अंबानी समूह, एस्सेल समूह, डीएचएफएल और जेट एयरवेज जैसी कंपनियां शामिल रही हैं। वीडियो और ट्वीट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी ग्रुप 12,800 करोड़ रुपए, एस्सेल समूह 8,400 करोड़ रुपए, डीएचएफएल ग्रुप-4,735 करोड़ रुपए, आईएल और एफएस– 2,500 करोड़ रुपए, जेट एयर– 1,100करोड़ रुपए, Cox & Kings, Go Travel – 1,000 करोड़ रुपए, बीएम खेतान ग्रुप– 1,250 करोड़ रुपए, ओमकार रिलोट्सर– 2,710 करोड़ रुपए, राडियस डेवलेपर- 1,200 करोड़ रुपए, सीजी पावर थापर ग्रुप-500 करोड़ रुपए शामिल हैं।


किरीट सोमैया ने अपने ट्वीट में कहा कि यस बैंक ने जिस तरह दिल खोलकर बड़ी कंपनियों को लोन दिया। वहीं बैंक की इस हालत का जिम्मेदार है।

दूसरी ओर ईडी की जांच में ये आरोप लगा है कि यस बैंक ने दिवालिया हो चुकी डीएचएफएल कंपनी को 3500 करोड़ रुपये लोन दिया था। आरोप है कि इस बैड लोन के बदले डीएचएफएल ने राणा कपूर परिवार को फायदा पहुंचाते हुए उनकी बेटियों की कंपनियों को 600 करोड़ रुपये का लोन दिया जिसमें अनियमितता बरती गई। बता दें कि ईडी ने पूरे राणा परिवार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। शिकंजा राणा की बेटियों पर भी कसा गया है। ईडी ने राणा की पत्नी बिंदु कपूर और बेटी रोशनी कपूर से भी पूछताछ की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;