उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी को एक और झटका, योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद  मौर्य के दामाद सपा में शामिल

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की हार के बाद बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद नवल किशोर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी की दो लोकसभा सीटों के उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी को प्रदेश से एक और बड़ा झटका लगा है। प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद डॉ नवल किशोर ने 17 मार्च को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। नवल किशोर को पार्टी में शामिल कराने के लिए सपा मुख्यालय में खुद पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री आजम खान मौजूद थे। नवल किशोर ने दोनों नेताओं की मौजूदगी में सपा का दामन थामा। इस मौके पर नवल किशोर ने अखिलेश यादव को भगवान बुद्ध की एक प्रतिमा भी भेंट की और उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ मिली शानदार जीत पर बधाई दी।

नवल किशोर को पार्टी में शामिल कराने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, ''ये हमारी पार्टी में आ रहे हैं। मगर हम इनको यहां नहीं बल्कि एक सभा में पार्टी में शामिल कराएंगे।” अखिलेश ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा उपचुनावों के नतीजों से यूपी को एक फ़ायदा जरूर हुआ है। यूपी के सीएम अब विकास की दिशा में जाने लगे हैं। अखिलेश ने बीजेपी की हार पर कटाक्ष करते हुए कहा, सरकार के एक साल 11 मार्च को पूरे हो गए थे और जनता ने 11 मार्च को ही बीजेपी को तोहफा दे दिया।''

उपचुनाव में हार के बाद बीजेपी को एक और झटका, योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद  मौर्य के दामाद सपा में शामिल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के दामाद डॉ. नवल किशोर मौर्य कैंसर के अच्छे चिकित्सक माने जाते हैं। इससे पहले श्रम मंत्री के भतीजे और प्रतापगढ़ जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद मौर्य ने भी पिछले महीने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। स्वामी प्रसाद मौर्य विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही बसपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। मौर्य उस समय विधानसभा में बसपा के साथ ही नेता विरोधी दल भी थे। डॉ. मौर्य के साथ विधान परिषद के पूर्व सदस्य प्रदीप सिंह और पूर्व विधायक इरशाद भी सपा में शामिल हुए।

बता दें कि उपचुनाव नतीजों से ठीक पहले सपा के बड़े नेता नरेश अग्रवाल ने दिल्ली में बीजेपी ज्वॉइन कर ली थी। सपा ने नरेश अग्रवाल को राज्यसभा नहीं भेजने का फैसला किया था, जिससे नाराज होकर उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Mar 2018, 10:35 PM