महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका, पूर्व सीएम का पासपोर्ट आवेदन नामंजूर

जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को बीते साल नवंबर में 14 महीने की नजरबंदी के बाद रिहा कर दिया गया था। लेकिन उसके बाद भी वो लगातार उन्हें बाहर जाने से रोके जाने का आरोप लगाती रही हैं। अब उन्हें पासपोर्ट देने से मना कर दिया गया है।

फोटो साभारः कश्मीर मीडिया 
फोटो साभारः कश्मीर मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को सोमवार को अधिकारियों ने पासपोर्ट देने से मना कर दिया। पासपोर्ट अधिकारी ने महबूबा मुफ्ती को संबोधित एक पत्र मेंउन्हें सूचित किया है कि जम्मू-कश्मीर सीआईडी, जो कि सत्यापन के लिए नोडल एजेंसी है, ने उन्हें पासपोर्ट देने का विरोध किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने सूचित किया है कि वो इसके खिलाफ विदेश मंत्रालय में उपयुक्त प्राधिकारी के सामने अपील कर सकती हैं। वो अपने पासपोर्ट आवेदन को अस्वीकार किए जाने के फैसले के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा सकती हैं।

महबूबा मुफ्ती ने इसे लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि “पासपोर्ट कार्यालय ने सीआईडी रिपोर्ट के आधार पर मेरा पासपोर्ट जारी करने से इनकार कर दिया, क्योंकि यह सुरक्षा के लिए खतरा है। यह अगस्त 2019 से कश्मीर में आई सामान्य स्थिति का स्तर है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री एक शक्तिशाली राष्ट्र की संप्रभुता के लिए खतरा है।” महबूबा के पासपोर्ट की वैधता 31 मई 2019 तक थी, जिसके नवीनीकरण के लिए उन्होंने अपील की थी।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को बीते साल नवंबर में 14 महीने की नजरबंदी के बाद रिहा कर दिया गया था। लेकिन उसके बाद भी वो लगातार उन्हें बाहर जाने से रोके जाने का दावा करती रही हैं। राज्य में हुए स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव के दौरान भी महबूबा ने उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने देने का आरोप लगाया था। अब उन्हें पासपोर्ट देने से मना कर दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia