रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में बड़ी कामयाबी, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी हेमंत तिवारी ने शनिवार को बताया कि अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक प्रोफाइल मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार
रश्मिका मंदाना डीपफेक वीडियो मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार
user

नवजीवन डेस्क

मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के वायरल डीपफेक वीडियो के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। आरोपी को स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने कई राज्यों में छापेमारी के बाद पकड़ा है। आईएफएसओ यूनिट के डीसीपी हेमंत तिवारी ने शनिवार को बताया कि अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीपफेक प्रोफाइल मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इसी व्यक्ति ने डीपफेक वीडियो बनाया था।

मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी और 66ई भी लगाई गई है।


यह कानूनी कार्रवाई दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की एक शिकायत के बाद हुई, जिसने एक्ट्रेस से जुड़े 'डीपफेक' वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया था।

डीसीडब्ल्यू की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल ने एक्स पर लिखा था, "हमारे नोटिस के बाद, दिल्ली पुलिस ने रश्मिका मंदाना फर्जी वीडियो मामले में एफआईआर दर्ज की है। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;