महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, NCP नेता अजित पवार ने ली डिप्टी CM पद की सपथ, शिंदे सरकार में 9 MLA बने मंत्री

शिवसेना (UBT) से राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि बीजेपी देश में वैचारिक गठबंधन की बात करने वाली आखिरी पार्टी होनी चाहिए। वे सिर्फ राजनीतिक अवसरवादी हैं, जो किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं।

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, NCP नेता अजित पवार ने ली डिप्टी CM पद की सपथ।
महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, NCP नेता अजित पवार ने ली डिप्टी CM पद की सपथ।
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ है। एनसीपी नेता अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के राजभवन में डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली है। अजित पवार के साथ छगन भुजबल, एनसीपी नेता दिलीप वलसे पाटिल ने भी मंत्री पद की शपथ ले ली है। दिलीप वलसे पाटिल महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री रह चुके हैं। उन्हें शरद पवार का करीबी माना जाता है।

एनसीपी नेता धनंजय मुंडे और महिला विधायक अदिति तटकरे एनसीपी नेता अनिल पाटिल ने धर्मराव अत्राम, सुनील वलसाड और हसन मुश्रीफ ने भी मंत्री पद शपथ ली है। एनसीपी के कुल 9 विधायक महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित पवार के गुट ने दावा किया है कि उनके पास 40 एनसीपी विधायकों का समर्थन है। 

इस बीच शिवसेना (UBT) से राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने पूरे घटनाक्रम पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि बीजेपी देश में वैचारिक गठबंधन की बात करने वाली आखिरी पार्टी होनी चाहिए। वे सिर्फ राजनीतिक अवसरवादी हैं, जो किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं। महाराष्ट्र में जो विधायक भ्रष्ट थे और जेल गए थे, अब मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं।


वहीं, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में जिस लोकतंत्र की जननी के बारे में बात कर रहे थे, वह यही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia