लद्दाख-कारगिल हिल काउंसिल चुनाव में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की बड़ी जीत, BJP 2 सीट पर सिमटी

कांग्रेस ने कहा कि लद्दाख-कारगिल हिल काउंसिल चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है। यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है। कांग्रेस पर लोगों के विश्वास की जीत है। मोहब्बत और विश्वास की जीत का सिलसिला जारी रहेगा। जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA।

लद्दाख-कारगिल हिल काउंसिल चुनाव में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की बड़ी जीत
लद्दाख-कारगिल हिल काउंसिल चुनाव में कांग्रेस-नेशनल कांफ्रेंस की बड़ी जीत
user

नवजीवन डेस्क

लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के 5वें आम चुनाव के वोटों की गिनती में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 21 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, बीजेपी केवल 2 सीट जीत सकी है। वहीं निर्दलीय ने 2 सीट जीती हैं। एक सीट का नतीजा आना बाकी है। नतीजे आने के बाद कारगिल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। कांग्रेस ने इस जीत को नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत बताया है। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी ने 10 साल बाद इन चुनावों में शानदार जीत दर्ज की है।

लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के 5वें आम चुनाव के लिए सभी 26 सीटों पर 4 अक्टूबर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग हुई थी। अब तक 25 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस ने संयुक्त रूप से शानदार जीत दर्ज की है। नेशनल कांफ्रेंस ने 12 सीटें जीती हैं, कांग्रेस को 9 सीट मिली है, वहीं बीजेपी को केवल 2 सीट मिली है, जबकि 2 सीट निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गई हैं। कांग्रेस ने रामबीरपोआ, पशकुम, चोस्कोर, चिकतन और ताइसुरु सीटों पर अपनी जीत दर्ज कर ली है।


चुनाव नतीजों को कांग्रेस ने नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत बताया है। एक्स अकाउंट पर कांग्रेस ने कहा, “लद्दाख-कारगिल हिल काउंसिल चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है। यह नफरत के खिलाफ मोहब्बत की जीत है। कांग्रेस पर लोगों के विश्वास की जीत है। मोहब्बत और विश्वास की जीत का सिलसिला जारी रहेगा। जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA।”

गौरतलब है कि लद्दाख का यह चुनाव 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद कारगिल में पहला प्रमुख चुनाव है। नेशनल कांफ्रेस और कांग्रेस ने चुनाव से पहले गठबंधन बनाया था और 26 सीट में से 21 पर जीत दर्ज कर बड़ा संदेश दिया है। बीजेपी ने इस चुनाव में 17 उम्मीदवार उतारे थे। आम आदमी पार्टी ने भी चार सीट पर चुनाव लड़ा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia