बिहार: पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर तैनात 13 सुरक्षा कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए, मचा हड़कंप

बिहार में अब तक कोरोना के 57,270 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 20,310 केस सक्रिय हैं। वहीं, 36,637 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 322 लोगों की मौत हो चुकी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना वायरस बेहद तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य में हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। आम जनता के साथ कोरोना संक्रमण का नेताओं पर भी खतरा मंडराने लगा है। राज्य के कई नेताओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देबी, उनके दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर तैनात 13 सुरक्षा कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग जरूरी कमद उठा रहा है।

उधर, बिहार में कोरोना भयावह रूप लेता जा रहा है। बेहद तेजी से कोरोना प्रदेश में फैल रहा है। कोरोना प्रभावित राज्यों में बिहार 10वें नंबर पर है। पिछले कुछ दिनों में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। बिहार में अब तक कोरोना के 57,270 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 20,310 केस सक्रिय हैं। वहीं, 36,637 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 322 लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले पटना में हैं। राजधानी पटना में अब तक कोरोना के 9,824 केस सामने आ चुके हैं। इसमें 3,863 मामले सक्रिय हैं और 5,916 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। पटना में अब तक कोरोना से 45 लोगों की मौत हो चुकी है।


कोरोना प्रभावित जिलों में भागलपुर दूसरे नंबर पर है। भागलपुर में अब तक कोरोना के 2,808 केस सामने आ चुके हैं। जिले में 725 मामले सक्रिय हैं और 2,053 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना से अब तक जिले में 30 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना प्रभावित जिलों में मुजफ्फरपुर तूसरे नंबर पर है। जिले में अब तक कोरोना के 2,518 केस सामने आ चुके हैं। इनमें 954 मामले सक्रिय हैं और 1,551 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। जिले में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Aug 2020, 9:34 AM