बिहार: DMCH में 3 दिनों में 4 बच्चों की मौत से हड़कंप, 1 बच्चा कोरोना पॉजिटिव, पप्पू यादव ने खड़े किए सवाल

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) के प्राचार्य के एन मिश्रा ने बताया कि पिछले तीन दिनों में चार बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि इसमें से एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव था जबकि तीन बच्चे निमोनिया सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में भले कमी आई हो, लेकिन इस बीच दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है। डीएमसीएच में पिछले तीन दिनों में चार बच्चों की मौत हो गई है।

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) के प्राचार्य के एन मिश्रा ने बताया कि पिछले तीन दिनों में चार बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि इसमें से एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव था जबकि तीन बच्चे निमोनिया सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। सभी बच्चों की हालत गंभीर थी।

इधर, जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने बच्चों की हुई मौत पर सवाल खडे करते हुए सरकार पर सवाल उठाया है। पूर्व सांसद पप्पू यादव के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को ट्वीट कर लिखा गया, '' डीएमसीएच, दरभंगा में चार बच्चों की मौत कोरोना से हुई। यह पहली बार है इतनी संख्या में बच्चे कोरोना के शिकार हुए हैं। साफ संकेत है तीसरी लहर का कहर शुरू हो गया है। सरकारें अपनी पीठ थपथपाने में मस्त है।" उन्होंने आगे लिखा, "निर्दयी प्रधानमंत्री मन की बात करने में, तो स्वास्थ्य मंत्री दोषारोपण की राजनीति में व्यस्त हैं।"


पप्पू यादव चारों बच्चों की मौत को भले ही कोरोना से हुई मौत बता रहे हैं, जबकि अस्पताल ने सिर्फ एक बच्चे को कोरोना पॉजिटिव बताया है।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना के दूसरी लहर की रफ्तार धीमी पड गई है। रविवार को राज्य में 1,475 नए मरीज मिले हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia