बिहारः रोहतास में झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, मृतकों में दो महिला और चार बच्चे

इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर दोपहर में सो रहे थे। इसी दौरान पास स्थित बिजली ट्रांसफॉर्मर से चिंगारी निकली और घर में आग लग गई। लोगों ने आग बुझाने की भरसक कोशिश की, लेकिन तब तक छह लोगों की मौत हो गई थी।

बिहार के रोहतास में झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
बिहार के रोहतास में झोपड़ी में आग लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के रोहतास जिले के कछवा थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक झोपड़ीनुमा घर में आग लग जाने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो महिलाएं और चार बच्चे बताए जा रहे हैं। इस दुर्घटना में एक दो साल की बच्ची मोती कुमारी के घायल होने की खबर है, जिसे इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर दोपहर में सो रहे थे। कहा जा रहा है कि इसी दौरान पास स्थित बिजली ट्रांसफॉर्मर से चिंगारी निकली और घर में आग लग गई। लोगों ने आग बुझाने की भरसक कोशिश की, लेकिन तब तक छह लोगों की मौत हो गई थी।


स्थानीय लोगों के मुताबिक, मृतकों में देव चौधरी की पत्नी पुष्पा देवी, उसकी तीन पुत्रियां, एक पुत्र मोहा कुमार और पुष्पा देवी की ननद माया देवी शामिल है। बताया जाता है कि देव चौधरी की एक छोटी पुत्री मोती कुमारी को घायल अवस्था में इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है, उसके बाद पता चल सकेगा कि झोंपड़ी में आग बिजली ट्रांसफॉर्मर के चिंगारी की वजह से लगी है या घर के चूल्हे की चिंगारी से। अधिकारी ने कहा कि घायल बच्ची के समुचित इलाज का निर्देश दिया गया है। पीड़ित परिवार की मदद की जा रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia