‘सुशासन बाबू’ के राज में दरभंगा मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही, आईसीयू में चूहों के काटने से नवजात की मौत

बच्चे के पिता चौपाल का कहना है कि रात 1 बजे तक बच्चा पूरी तरह स्वस्थ था। सुबह 5 बजे उसे देखने पहुंचे तो देखा कि बच्चे के हाथ और पैर को चूहे कुतर रहे थे और बच्चा मृत पड़ा हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में चूहे के काटने से एक नवजात के मौत हो गई। चिकित्सक हालांकि इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हैं। इस बीच जिला प्रशासन ने पूरे मामले में जांच कराने की बात कही है। मधुबनी के सकरी थाना के नजरा गांव निवासी फिरन चौपाल का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार होने के कारण उसने अपने नवजात बच्चे को यहां भर्ती कराया था। आरोप है कि नवजात शिशुरोग विभाग के गहन चिकित्सा कक्ष में सोमवार देर रात चूहे के कुतरने से नौ दिन के बच्चे की मौत हो गई।

बच्चे के पिता चौपाल का कहना है कि रात 1 बजे तक बच्चा पूरी तरह स्वस्थ था। मंगलवार सुबह 5 बजे उसे देखने पहुंचे तो देखा कि बच्चे के हाथ और पैर को चूहे कुतर रहे थे और बच्चा मृत पड़ा था। उन्होंने कहा कि नर्स और चिकित्सकों की लापरवाही के कारण उसके बच्चे की मौत हो गई।

वहीं, डीएमसीएच के गहन चिकित्सका कक्ष के को-अर्डिनेटर डॉ. ओमप्रकाश का कहना है कि बच्चे की हालत गंभीर थी, इस कारण उसकी मौत हो गई। उन्होंने चूहे के कुतरने से बच्चे की मौत से साफ इनकार किया। उन्होंने हालांकि आईसीयू में चूहे होने से इनकार नहीं किया।

इधर, पीड़ित परिवार ने इस मामले की शिकायत जिला प्रशासन से की है। दरभंगा के उप विकास आयुक्त और प्रभारी जिलाधिकारी कारी प्रसाद ने कहा कि नवजात के परिजनों ने आवेदन दिया है। डीएम के छुट्टी से लौटने के बाद इस मामले में एक समिति बनाकर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia