बिहार: 6 महीने की बच्ची समेत 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, सभी एक ही परिवार के, राज्य में मरीजों की संख्या 83 हुई

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार की देर रात मुंगेर की 6 माह की बच्ची, 21 वर्षीय महिला समेत तीन मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। यह तीनों बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव 60 साल के बुजुर्ग के परिवार के हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अब तक कई कोरोन हॉटस्पॉट सामने आए हैं। मुंगेर जिला सीवान के बाद हॉट स्पाट बनता जा रहा है। मुंगेर में एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें 6 महीने और 2 साल की बच्ची भी शामिल है। गुरुवार की रात तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 83 पहुंच गई है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शक्रवार को बताया कि गुरुवार की देर रात मुंगेर की 6 माह की बच्ची, 21 वर्षीय महिला समेत तीन मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। यह तीनों बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव 60 साल के बुजुर्ग के परिवार के हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 हो गई।


गुरुवार को सुबह इसी परिवार के छह लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी, जिसमें दो पुरूष जिनकी उम्र 40 और 38 साल है और चार महिलाएं हैं। इनमें एक दो साल की बच्ची भी शामिल है। यह सभी बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव 60 साल के बुजुर्ग के परिवार के ही हैं।

बिहार में अब तक 83 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस बीच इनमें से 37 लोग इलाज के बाद घर वापस चले गए हैं। गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, मुंगेर से 17, पटना से छह, गया से पांच, बेगूसराय से आठ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से छह, बक्सर से दो एवं नवादा से तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia