बिहार: ब्राह्मणों पर मांझी के बयान के खिलाफ नहीं थम रहा गुस्सा, हिंदू संगठन के लोगों ने घर के बाहर की पूजा

हिंदू संगठन के लोग जब उनके आवास की ओर जाने लगे तब पुलिस प्रशासन ने उन्हें सड़क पर ही रोक दिया। इसके बाद संगठन के युवकों ने उनके आवास के बाहर सड़क पर ही बैठकर सत्यनारायण भगवान की पूजा की और सड़क पर ही बैठकर दही-चूड़ा का भोज किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतनराम मांझी के द्वारा ब्राह्मणों को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के खिलाफ लोगों का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा है। गुरुवार को उनके बयान के विरोध में कई हिंदू संगठन के लोग उनके घर के बाहर एकत्र हो गए और सड़क पर ही सत्यनारायण भगवान की पूजा करने लगे और खाना खाने लगे।

हालांकि इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद संग्ठन के लोगों ने सड़क पर ही पूजा की और चूड़ा-दही का भोजन किया। मांझी के बयान से आहत कई हिंदू संगठन पुजारियों के साथ पटना स्थित उनके आवास पर सत्यनारायण भगवान की पूजा करने पहुंचे थे। इसकी पूर्व सूचना पुलिस को मिल गई थी, जिसके बाद मांझी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।


हिंदू संगठन के लोग जब उनके आवास की ओर जाने लगे तब पुलिस प्रशासन ने उन्हें सड़क पर ही रोक दिया। इसके बाद संगठन के युवकों ने उनके आवास के बाहर सड़क पर ही बैठकर सत्यनारायण भगवान की पूजा की और सड़क पर ही बैठकर दही-चूड़ा का भोज किया। श्रीराम सेना संगठन के अध्यक्ष यशराज सिंह ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री मांझी जाति के नाम पर तोड़ने का बयान देते हैं, इसलिए हम सभी उनके आवास पर पूजा करने और साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण करने पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कहते हैं कि पुजारी उनके घर पूजा करते हैं, लेकिन खाना नहीं खाते हैं। यही कारण है कि हम लोग सभी जाति के लोग आए हैं, उनके घर सत्यनाराण भगवान की पूजा करेंगे और खाना भी खाएंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने बाहर ही रोक दिया, जिसके बाद हम सभी ने बाहर ही पूजा की और सबने साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण किया।


संगठन के लोगों ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अपने राजनीतिक फायदे के लिए ऐसे समाज को तोड़ने वाले बयान देते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे बयानों से हिंदू समाज में दरार पैदा होगी। बता दें कि मांझी ने कुछ दिन पहले एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज के लोगों पर अमर्यादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से ही उनके बयान का विरोध हो रहा है। बाद में हालांकि मांझी ने माफी मांगते हुए कहा था कि वे ब्राह्मण के खिलाफ नहीं, ब्राह्मणवाद के खिलाफ हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia