बिहार बोर्ड: आज आएगा 10वीं का रिजल्ट, ऐसे देखें अपना परिणाम

बिहार बोर्ड आज दोपहर में मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। रिजल्ट की घोषणा शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर समिति के सभागार में दोपहर में करेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार बोर्ड 10वीं मैट्रिक रिजल्ट 2019 का इंतजार खत्‍म हो चुका है। बोर्ड आज दोपहर में परिणाम जारी करेगा। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति सभागार में बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर की मौजूदगी में रिजल्‍ट घोष‍ित करेंगे।

छात्र 10वीं का रिजल्ट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते है। इसके अलावा biharboardonline.in और bsebinteredu.in पर चेक कर सकते हैं।

इस बार मैट्रिक की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी। इस दौरान राज्य में 1,418 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। मैट्रिक की परीक्षा में सम्मलित होने के लिए कुल 16,60,609 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया था। इसमें 8,23,534 लाख छात्र और 8,37,075 लाख छात्राएं थीं।

बता दें कि बिहार बोर्ड ने इस बार 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर चुका है। इस साल इंटमीडिएट परीक्षा में सफलता का प्रतिशत 79.76 प्रतिशत रहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Apr 2019, 9:50 AM
/* */