बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा का रिजल्ट आज, यहां देखें अपना परिणाम

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड आज बिहार बोर्ड इंटर मीडिएट परीक्षा के नतीजे जारी करेगा। जिन छात्रों ने परीक्षा दी है वो बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर अपने नतीजे देख सकेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार बोर्ड (बिहार विद्यालय परीक्षा समिति) शनिवार को दोपहर बाद एक बजे इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 के रिजल्‍ट की घोषणा करेगा। आप अपना रिजल्‍ट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते हैं। बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट का यह रिजल्ट तीनों संकाय कला, विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल का रिजल्ट एक साथ जारी होगा।

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन दो मार्च से शुरू हुआ था। इस बार बिहार बोर्ड 12 वीं परीक्षा राज्य भर के 1339 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, जिसमें 13 लाख से ज्यादा छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे। इसके अलावा पिछले साल लगभग 12.07 लाख छात्र ही इस परीक्षा में शामिल हुए थे। साल 2018 में 12वीं का रिजल्ट 6 जून को घोषित किया गया था।

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड की ओर से पहली बार मार्च में रिजल्ट जारी किया जा रहा है। इसके पहले कई सालों से इंटरमीडिएट का रिजल्ट मई में जारी किया जाता रहा है। पिछले साल 12वीं की परीक्षा में कुल 12.07 लाख छात्र शामिल हुए थे। इंटर साइंस की परीक्षा में 45 फीसदी पास हुए जबकि कॉमर्स में 82 फीसदी छात्र पास हुए थे। इसी तरह, आर्ट्स स्ट्रीम में 42 फीसदी छात्र पास हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Mar 2019, 9:42 AM