बिहार: बोचहां उपचुनाव BJP के लिए बना प्रतिष्ठा का सवाल, प्रचार में 35 विधायकों, कई मंत्रियों को उतारने का फैसला

पिछले चुनाव में बोचहां से वीआईपी प्रत्याशी मुसाफिर पासवान जीते थे, जिनके आकस्मिक निधन से यह सीट खाली हो गई। बीजेपी ने उपचुनाव में बेबी कुमारी को प्रत्याशी बनाया है तो वीआईपी ने भी यहां प्रत्याशी उतारा है। आरजेडी और कांग्रेस भी यहां मैदान में है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा सीट के लिए होने वाला चुनाव एनडीए खासकर बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा से जुड़ा माना जा रहा है, यही कारण है कि प्रदेश बीजेपी ने यहां अपनी पूरी फौज उतारने की योजना बनाई है। बीजेपी ने बोचहा में 35 से अधिक विधायकों और 3 मंत्रियों को प्रचार में उतारने की योजना बनाई है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने सूबे के मंत्रियों और विधायकों को प्रचार में उतारने का फैसला किया है। बिहार सरकार के तीन मंत्री इसकी कमान संभालेंगे।
पार्टी ने बोचहा विधानसभा के तहत अपने वाले तीन मंडल बोचहां, मुशहरी और अहियापुर की जिम्मेवारी मंत्री जीवेश मिश्रा, जनक राम और रामप्रीत पासवान को दी है। इसके अलावा 35 विधायकों को भी बोचहां-मुशहरी की 35 पंचायतों में प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी दी गई है।


29 मार्च से 10 अप्रैल तक बीजेपी के सभी मंत्री और विधायक मुजफ्फपुर में ही प्रवास करेंगे। मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि तीन मंत्री, 35 विधायक, 16 विधान परिषद सदस्य, 1500 से अधिक कार्यकतार्ओं को बोचहा चुनाव में लगाया जाएगा।

बीजेपी सांसद ने कहा कि इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई अधिकारी और कई मंत्री भी प्रचार करने पहुंचेंगे। सूत्रों का कहना है कि बोचहा के लिए बिहार कोटे के सभी केंद्रीय मंत्रियों के वीडियो और ऑडियो संदेश भी मतदाताओं तक पहुंचाने की योजना बनाई गई है।

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बोचहां से वीआईपी के प्रत्याशी मुसाफिर पासवान विजयी हुए थे, उनके आकस्मिक निधन के बाद यह सीट खाली हो गई। बीजेपी ने इस उपचुनाव में बेबी कुमारी को प्रत्याशी बनाया है तो वीआईपी ने भी यहां से प्रत्याशी उतार दिया है। आरजेडी और कांग्रेस ने भी यहां अपने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इस सीट पर 12 अप्रैल को मतदान होना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia