बिहार में जज से मारपीट मामले में दोनों पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, हंगामे के दौरान पिस्तौल तानने का भी है आरोप

मधुबनी के पुलिस अधीक्षक डॉ सत्य प्रकाश ने दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दोनों अधिकारियों को आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद पिटाई के कारण अधिक चोट लगने के चलते दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मधुबनी जिले में कोर्ट रूम के अंदर अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) अविनाश कुमार के साथ मारपीट करने के आरोपी एक एसएचओ और सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार देर रात थाना प्रभारी (एसएचओ) गोपाल कृष्ण और उपनिरीक्षक अभिमन्यु शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें मेडिकल जांच के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मधुबनी के घोघरडीहा थाने में तैनात दोनों अधिकारी गुरुवार दोपहर झंझारपुर अनुमंडल न्यायालय के अंदर एडीजे के कोर्ट रूम में मामले में पेशी के लिए आए थे। इसी दौरान वे जज से ही उलझ गए और उनके साथ मारपीट ही नहीं की, बल्कि उनके ऊपर सर्विस पिस्टल भी तान दिया। हंगामे के बीच कोर्ट में मौजूद वकीलों ने एडीजे को किसी तरह बचाया।


मधुबनी के पुलिस अधीक्षक डॉ सत्य प्रकाश ने इस दोनों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दोनों अधिकारियों को आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद सदर अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच की गई। पिटाई के कारण अधिक चोट लगने के चलते दोनों को डीएमसीएच रेफर कर दिया गया है, जहां उनका हिरासत में इलाज चल रहा है।

गौरतलब है पटना उच्च न्यायालय ने इस घटना का कड़ा संज्ञान लिया है और राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और गृह विभाग के प्रमुख सचिव को हाजिर होने का निर्देश दिया है। पटना हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति राजन गुप्ता ने इन सभी अधिकारियों को 29 नवंबर को उनके सामने पेश होने और दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

इस बीच घटना के बाद वकील संघों में भारी नाराजगी है। मधुबनी के वकील संघ ने काम बंद कर दिया है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इस बीच राज्य के सभी जिलों के वकील संघों में भी इस घटना को लेकर रोष है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia