बिहारः पुराने पैटर्न पर ही होगी BPSC की परीक्षा, सीएम नीतीश ने अधिकारियों की बैठक के बाद लिया फैसला

सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की, जिसमें पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा लेने का फैसला हुआ।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर ऐलान किया कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा पहले की तरह ही एक दिन और एक ही पाली में आयोजित की जाएगी। पिछले कई दिनों से छात्र नए पैटर्न का विरोध कर रहे थे।

आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की, जिसमें पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा लेने का फैसला हुआ।


बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है और इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक पाली में ही ली जाएगी।

गौरतलब है कि बीपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम लागू करने और 2 दिन परीक्षा आयोजित करने को लेकर छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं। छात्रों ने बुधवार को इसको लेकर जमकर हंगामा मचाया था और पुराने पैटर्न पर ही परीक्षा कराने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया था। इस दौरान पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia