मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी को खत लिखने वाली 50 हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज

फिल्म अभिनेताओं, निर्माताओं और लेखकों समेत करीब 50 हस्तियों ने देश में बढ़ते मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा था। खत में देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मॉब लिंचिंग पर पीएम मोदी को खुला खत लिखने वाले करीब 50 मशहूर हस्तियों की मुश्लिकें बढ़ गई हैं। पीएम मोदी के नाम खत लिखने वाले रामचंद्र गुहा, अनुराग कश्यप, मणि रत्नम और अपर्णा सेन समेत करीब 50 लोगों के खिलाफ गुरुवार को मुजफ्फरपुर में कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज किया गया है।

स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा की ओर से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में दो महीने पहले इस मामले में एक याचिका दायर की गई थी। यिचाक पर सुनवाई करने के बाद सीजेएम सूर्य कांत तिवारी के आदेश पर यह मामला दर्ज किया गया है। याचिकाकर्ता वकील सुधीर ओझा ने कहा कि कोर्ट ने 20 अगस्त को उनकी याचिका को मंजूर किया था। इसके बाद गुरुवार, 3 अक्टूबर को सदर पुलिस स्टेशन में कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज की गई। ओझा का कहना है कि इन हस्तियों ने देश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को कथित तौर पर धूमिल किया है।


इस मामले में पुलिस का भी बयान आया है। पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक, 50 हस्तियों के खिलाफ राजद्रोह, उपद्रव करने और शांति भंग करने के इरादे से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित धाराएं भी लगाई गईं हैं।

काग्रेंस नेता राहुल गांधी ने 50 हस्तियों के खिलाफ केस दर्ज करने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वायनाड में मीडिया द्वारा इस मुद्दे पर सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि यह जग जाहिर है जो भी पीएम मोदी के खिलाफ बोलेगा, कुछ भी कहेगा उसे जेल में डाल दिया जाएगा।

गौरतलब है कि फिल्म अभिनेताओं, निर्माताओं और लेखकों समेत करीब 50 हस्तियों ने देश में बढ़ते मॉब लिंचिंग को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा था। खत में देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की गई थी। उन्होंने लिखा था, “अफसोस की बात है कि ‘जय श्री राम’ के नाम पर खुलेआम देश में हिंसा हो रही है। लोगों को अपने ही देश में एंटी नेशनल, अर्बन नक्सल कहा जा रहा है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Oct 2019, 11:11 AM