लालू यादव के OSD रहे भोला यादव गिरफ्तार, CBI ने रेलवे नौकरी घोटाले में की कार्रवाई

रेलवे में कथित नौकरी घोटाला साल 2004-2009 के बीच रेलवे में भर्ती से जुड़ा है। आरोप है कि लालू यादव ने बतौर रेल मंत्री उस समय नौकरी देने के बदले लोगों से जमीनें ली थीं और यह सारा काम उनके ओएसडी रहे भोला यादव देखते थे। फिलहाल, मामले की जांच जारी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने बुधवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के तत्कालीन ओएसडी भोला यादव को रेलवे में नौकरी के लिए जमीन लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। भोला यादव 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार जांच के दौरान भोला यादव की भूमिका सामने आई थी। सीबीआई ने भोला यादव के पटना और दरभंगा के चार ठिकानों पर तलाशी अभियान भी चलाया। यादव को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई उनकी दो सप्ताह की हिरासत की मांग कर सकती है।


मई में, सीबीआई ने 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के पास से कुछ दस्तावेज बरामद हुए थे। जानकारी के अनुसार, सीबीआई ने तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, दो बेटियों और अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों समेत 15 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

बता दें कि रेलवे नौकरी घोटाला साल 2004-2009 के बीच रेलवे में भर्ती से जुड़ा है। आरोप है कि लालू यादव ने बतौर रेल मंत्री उस समय नौकरी देने के बदले लोगों से जमीन ली थी और यह सारा काम उनके ओएसडी रहे भोला यादव देखते थे। फिलहाल, मामले की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia